Creta को तारे दिखाने आ गई 7 सीटर वाली Toyota Rumion कार, 26km माइलेज में सबसे खूबसूरत

7 सीटर सेगमेंट के साथ में टोयोटा कंपनी ने creta को तारे दिखाने वाली Toyota Rumion गाड़ी मार्केट में लॉन्च कर दी है। अगर आप भी टोयोटा की कोई नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए वर्ष 2024 में अपडेटेड मॉडल में यह गाड़ी सबसे बेहतर होने वाली है। क्योंकि टोयोटा कंपनी द्वारा इस गाड़ी को बेहतरीन इंजन पावर के साथ लांच किया गया है। टोयोटा की इस गाड़ी के फीचर्स में काफी एडवांस है। आईए जानते हैं टोयोटा की इस गाड़ी के बारे में जानकारी।

Toyota Rumion कार के फीचर्स

टोयोटा किस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस गाड़ी के अंदर 9 इंच की टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इस गाड़ी के अंदर एंड्राइड ऑटो एप्पल कार प्ले, क्रूज कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग व्हील, स्मार्ट वॉच कम्पेटिबल रिमोट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अच्छी कनेक्टिविटी वाले साउंड सिस्टम पर देखने को मिल जाते हैं।

Toyota Rumion कार का इंजन

इंजन की बात करें तो टोयोटा की यह गाड़ी पेट्रोल के साथ में सीएनजी वेरिएंट में आती है। टोयोटा ने इस गाड़ी को 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ में पेश किया है। यह गाड़ी 103 बीएसपी की पावर और 137 एनएम की टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। टोयोटा किस गाड़ी में 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज पेट्रोल वेरिएंट में और 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज सीएनजी वेरिएंट में मिलता है।

Toyota Rumion कार की कीमत

टोयोटा की गाड़ी की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को अलग-अलग वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया है। अगर आप भी टोयोटा की कोई नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो एसयूवी सेगमेंट में आपके लिए 7 सीटर के अंदर टोयोटा Rumion में 10.4 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में सबसे बेस्ट होगी।

Also Read:

मात्र 5 लाख के बजट में आती है Maruti की यह धाकड़ कार, 30km माइलेज के साथ सबसे बेस्ट

Leave a Comment